दुबई से जयपुर की उड़ान बनी यातना का सफर: एयर इंडिया एक्सप्रेस की बड़ी लापरवाही

दुबई से जयपुर आ रही एयर इंडिया एक्सप्रेस की फ्लाइट संख्या IX-196 यात्रियों के लिए एक भयावह अनुभव बन गई। तकनीकी खराबी के चलते यह फ्लाइट निर्धारित समय शाम 7:25 बजे के बजाय रात 12:44 बजे टेक ऑफ कर सकी। इस दौरान लगभग 150 से अधिक यात्रियों को बिना एयर कंडीशनर (एसी) के फ्लाइट में ही 5 घंटे से अधिक समय तक बैठाए रखा गया।
यात्रियों के अनुसार, न तो फ्लाइट का एसी चालू किया गया, न ही उन्हें पीने का पानी या खाने की कोई सुविधा दी गई। सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर आरजू सेठी, जो फ्लाइट में अपने तीन साल के बेटे के साथ सवार थीं, ने इस पूरी घटना का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर साझा किया और एयरलाइन की कार्यशैली पर सवाल खड़े किए।
आरजू ने बताया कि फ्लाइट में भीषण गर्मी थी और सभी यात्री पसीने में भीग चुके थे। एयरलाइन स्टाफ किसी भी प्रकार की मदद नहीं कर रहा था। उन्होंने यह भी कहा कि तकनीकी खराबी के कारण यदि उड़ान में देरी हो रही थी, तो यात्रियों को एयरपोर्ट लॉबी में बैठने की अनुमति दी जानी चाहिए थी, लेकिन उन्हें फ्लाइट के अंदर ही बैठाए रखा गया।
रवि कुमार नामक यात्री ने बताया कि फ्लाइट में सांस लेना भी मुश्किल हो गया था। बार-बार कॉल बटन दबाने के बावजूद कोई फ्लाइट अटेंडेंट मदद के लिए नहीं आया। यात्रियों का कहना है कि यह घटना न केवल लापरवाही का उदाहरण है, बल्कि यात्रियों की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ भी है।
यात्रियों और सोशल मीडिया पर लोगों की मांग है कि सरकार को इस मामले में हस्तक्षेप कर एयर इंडिया एक्सप्रेस के खिलाफ सख्त कदम उठाने चाहिए।
What's Your Reaction?






